Sunday 16 November 2014

जब रात को लोगों की कार की सीट पर ‘यमराज’ आ बैठा!

*लुधियाना पुलिस और एन.जी.ओज मिलकर शहर का यातायात सुधारेंगे

लुधियाना-(शिवराज शर्मा )  अगर आप के सामने रात के समय यमराज आ जाये तो आप हैरान होने के साथ-साथ पशोपेश की स्थिति में भी पड़ जायेंगे। जी हां, ऐसा कल रात लुधियाना की सडक़ों पर हुआ जब शराब पीकर वाहन चला रहे लोगों की पिछली सीट पर यमराज आ कर बैठ गया। यह कम्पेन कुछ एन.जी.ओज और लुधियाना पुलिस की ओर से लोगों को शराब पीकर गाड़ी न चलाने के उद्देश्य से चलाई गई थी।
इसी संदर्भ में आज स्थानीय होटल ए में एन.जी.ओज राऊंड टेबल इंडिया (एल.आई.आर.टी.) और उसके
सहयोगी संगठनों की ओर से आयोजित समारोह दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यातिथि ए.सी.पी. यातायात डा. रिचा अग्निहोत्री ने बताया कि लुधियाना की यातायात की स्थिति भयावह हो चुकी है और इस पर नियंत्रण पाने के लिए पंजाब यातायात पुलिस और कुछ एन.जी.ओज की मदद से विशेष अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि आम जन के सहयोग से लुधियाना में स्थिति पर काबू पाने से दुर्घटनाओं की संख्या कम होगी और इस समय लुधियाना में औसतन प्रतिदिन एक व्यक्ति दुर्घटना में मारा जाता है। उन्होंने दुर्घटनाओं में मारे गये लोगों को याद करते हुए उनको विशेष दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हम ही दुर्घटनाओं को पैदा करते हैं और दुर्घटनाओं पर काबू पाना भी हमें आना चाहिए।
राउंड टेबल इंडिया के सचिव आयूश जैन ने बताया कि शीघ्र ही एक वीडियो सोशल मीडिया के सहयोग से लोगों में वितरित किया जायेगा जिसमें यातायात से संबंधित नियमों के प्रति उनको जागरूक किया जायेगा। इस अभियान को सफल बनाने में राउंड टेबल इंडिया बार 148, दर्पण स्टूडियो और वी.आई.सी. स्टडी सर्कल की ओर से विशेष सहयोग दिया जा रहा है।




No comments:

Post a Comment